Top 5 Homeopathy Medicines for sexual disorder

Ayurved4LIfe
0


Top 5 Homeopathy medicine




 1. NUXVOMICA  30 or 200
शराब अधिक पीने से उत्पन आयी नपुंसकता, या शराब पीने की वजह से कोई भी रोग हुआ हो,युवा अवस्था में जो युवा हस्तमैथुन करते हैं, या उनकी वजह से आयी बीमारी,सर दर्द, कमर दर्द, स्वपनदोष और अन्य सेक्स सम्बन्धी बिमारियों में यह दवा बहुत लाभपर्द है और रामबाण की तरह काम करती है। 

 2.
SULPHAR 200

जिस रोगी के हाथ पैर के तलवों में जलन रहती है, जो ठण्ड को सहन तो कर लेता हो लेकिन ठन्डे पानी से नहाने से डरता हो, शरीर से बहुत ज्यादा दुबला पतला हो गया हो, सम्भोग करने की इच्छा ना के बराबर हो गयी हो ,उत्तेजना में कमी, उत्साह में कमी, शारीरिक कमजोरी, पेट में खराबी रहना, लिंग का ढीला पड़ना, वीर्य पानी की तरह पतला होना, सम्भोग के समय लिंग का खड़ा न होना या बहुत देर में खड़ा होना या बहुत देर तक खड़ा ना रहना और उसके बाद ढीला पद जाना, लिंग का योनि में जाते ही या कुछ ही देर में संख्लन हो जाना।

इन सब बिमाइरयों के लिए यह दवा बहुत कारगर है। 

3. STAPHYSAGRIA 200

अत्यधिक हस्तमैथुन के परिणाम स्वरोप्प लज्जापन, आखों के निचे कालापन,चिड़चिड़ापन और नपुंसकता की यह एक उत्तम दवा है। जो व्यक्ति मानसिक रूप से हमेशा काम सम्भान्धि चीजें सोचता रहता है, जो अपना अपमान सहन नहीं कर सकता, अंदर ही अंदर बात रख के घुटता रहता है, नए नए लोगों से बात करने को हिमत नहीं जूटा पाता, या लड़कियों से बात करने की हिमत न जूटा पाता हो, स्वपन दोष की बीमारी ने घेर रखा हो, ऐसे व्यक्तियों के लिए यह दवा बहुत कारगर सिद्ध हुई है। 

4. CALCAREA CARB 200

स्वपन दोष के बाद बहुत कमजोरी मालूम पड़ना, वीर्य डिस्चार्ज होने के बाद कमजोरी मालूम पड़ना या हाथों से पसीना आना, सर पर पसीना आना, पैरों के तलुओं  पे पसीना आना या ठंडा पड़ना, ठण्ड सहन न होना, मोटापे की प्रकर्ति होने की वजह से सेक्स में कमी आना, सम्भोग की तीव्र इच्छा होना लेकिन शिग्रपतन हो जाना।  इन सभी बिमाइरयों के लिए दवा बहुत कारगर है। 

5. LYCOPODIUM 200:-

40-45 वर्ष के ऊपर की उम्र वाले व्यक्तियों के लिए यह दवा बहुत कारगर है।  जो व्यक्ति 40 की उम्र के बाद अपने आप को सम्भोग के लिए अयोग्य हो जाते हैं उनके लिए विशेष रूप लाभप्रद है और जिनका लिंग छोटा, ठंडा,और सुस्त पड़ा रहे, कोई उत्तेजना न रहे उनके लिए भी सेवन करना बहुत लाभकारी है। 




Tags

Post a Comment

0Comments
Post a Comment (0)